कैसे चर्चा में आ गया बैंक्रॉफ्ट बेयरस्टो मामला?
Advertisement
trendingNow1353745

कैसे चर्चा में आ गया बैंक्रॉफ्ट बेयरस्टो मामला?

रफा दफा सा हो चुका बैंक्रॉफ्ट बेयरस्टो मामला एशेज का पहला टेस्ट खत्म होने का बाद फिर चर्चा में आ गया

 बैंक्रॉफ्ट बेयरस्टो विवाद पर गाबा में बहस हुई तो मामला मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उछल गया (फाइल फोटो)

ब्रिस्बेन : एशेज में इंग्लैंड टीम की हार तो गई लेकिन बैंक्रॉफ्ट बेयरस्टो विवाद चर्चा में आ गया.  मामला पिछले महीने का है, जब एशेज सीरीज शुरू होने से पहले इंग्लैंड की टीम पर्थ में प्रैक्टिस मैच खेलने गई थी. उस समय इंग्लैंड टीम से मिलने के लिए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम भी वहां थी. तभी कैमरून बैंक्रॉफ्ट ने जॉनी बेयरस्टो के बीच एक घटना हो गई. आरोप है कि उसी दौरान बेयरस्टो ने बैंक्रॉफ्ट को सर से मारा.

  1. उस वक्त इंग्लैंड की टीम पर्थ में प्रैक्टिस मैच खेलने गई थी
  2. बेयरस्टो ने पहले सर मारा फिर बाद में माफी भी मांग ली
  3. बैंक्रॉफ्ट को बहुत ही अजीब लगा इस पूरे वाक्ये में

ऐसा तब हुआ जब बैंक्रॉफ्ट ने बेयरस्टो को हैलो कहा लेकिन बाद में बेयरस्टो ने माफी भी मांग ली. लेकिन मामला एशेज के दौरान तूल पकड़ गया. एशेज के पहले टेस्ट की दूसरी पारी में जब बेयरस्टो खेल रहे तब कंगारू खिलाड़ियों और उनके बीच इस मुद्दे पर ‘बातचीत’ हुई थी. इसके बाद बेयरस्टो 42 के स्कोर पर आउट हो गए थे. 

यह भी पढ़ें : आखिर सपना पूरा हो ही गया सिद्धार्थ का टीम इंडिया में आने का

अंग्रेजों ने क्या दी सफाई : इस मामले पर इंग्लैंड क्रिकेट के डायरेक्टर एंड्रयू स्ट्रॉस ने कहा, ‘जॉनी बेयरस्टो पर बैंक्रॉफ्ट को सर से मारने की घटना को बेवजह तूल दिया जा रहा है. बेयरस्टो का इरादा खिलाड़ी को चोट पहुंचाने का नहीं था.’  हालांकि ईसीबी ने बेयरस्टो से इस मामले के तूल पकड़ने के बाद जरूर ‘पूछताछ’ की थी. हालांकि किसी के घायल होने या किसी रिपोर्ट दर्ज कराने जैसी कोई खबर नहीं आई. इस मामले  में इंग्लैंड कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा कि हालांकि पर्थ में खिलाड़ी किसी कर्फ्यू में नहीं थे, बेयरस्टो ने कोई कोड ऑफ कंडक्ट नहीं तोड़ा है.

यह भी पढ़ें : अर्जुन तेंदुलकर को तो जानते हैं, लेकिन क्या राहुल द्रविड़ के होनहार बेटे से मिले हैं
 
प्रेस कान्फ्रेस में उठा यह मुद्दा : मैच के बाद जब मीडिया ने बैंक्रॉफ्ट से इस घटना पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा, उस समय मैं खिलाड़ियों से हाथ मिलाना चाहता था. लेकिन बेयरस्टो के ‘हैलो’ बोलने का तरीका बेहद अलग था. उन्होंने मुझे सर से मारा. मैं चौंक गया! मैंने सोचा ये क्या तरीका है. हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांग ली.’ बैंक्रॉफ्ट के इस बयान के बाद उनके पास बैठे कप्तान स्टीवन स्मिथ के साथ-साथ प्रेंस कॉन्फ्रेंस में मौजूद सभी लोग हंसने लगे.

बिलकुल उम्मीद नहीं थी बैंक्रॉफ्ट को
बैंक्रॉफ्ट ने आगे कहा, ‘मैंने उनसे इस तरह की उम्मीद बिलकुल भी नहीं की थी. मैं सोच रहा था कि वो दूसरे लोगों की तरह ही हैलो करेंगे लेकिन उनके हैलो करने का तरीका बहुत अलग था.’ बैंक्रॉफ्ट के जवाब के बाद कोई भी अपनी हंसी नहीं रोक पा रहा था. इस दौरान पत्रकारों ने पूछा कि आपको उन्होंने कहां मारा? तो इसके जवाब में बैंक्रॉफ्ट ने कहा, ‘उन्होंने मुझे माथे पर मारा था.’ बैंक्रॉफ्ट ने पहले मैच की दूसरी पारी में 82 रनों की नाबाद पारी खेली.

हालांकि दोनों ओर से इस मामले को खत्म ही माना गया. 

Trending news